प्रतिमा भौमिक ने केंद्रीय योजनाओं की जानकारी ली

 

देहरादून ।  केंद्रीय राज्यमंत्री सुश्री प्रतिमा भौमिक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के द्वारा राज्य अतिथि गृह में उत्तराखंड के समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास एवं प्रमुख सचिव समाज कल्याण वह राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ साथ राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के निदेशक डॉ हिमांशु दास की उपस्थिति में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें सुश्री प्रतिमा भौमिक ने केंद्र के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के विषय में राज्य के अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी जिससे प्रदेश के दिव्यांगजन अनुसूचित जाति जनजाति नशा मुक्ति आदि अनेकों योजनाओं की जानकारी दी।

राज्य सरकार द्वारा समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास ने अपने स्वागत भाषण में केंद्रीय मंत्री को उत्तराखंड की जानकारियों से अवगत कराया व उत्तराखंड में संचालित विभिन्न योजनाओं के विषय में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी तत्पश्चात केंद्रीय राज्यमंत्री राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी उनकी मुलाकात हुई ।वह विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता की गई मंगलवार को ही डीडीआरसी देहरादून निरीक्षण किया गया।

वह मंत्री के द्वारा राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण का दौरा किया ।वह बारीकी से दृष्टि दिव्यांग जनों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न आयामों को देखा वह गंभीरता से निरीक्षण किया।

उपरोक्त मौके पर संस्थान के निदेशक डॉ हिमांशु दास व समस्त अधिकारीगण कर्मचारी गण उपस्थित रहे ।इसके बाद मंत्री द्वारा देहरादून में अध्ययनरत त्रिपुरा एवं नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों से वार्ता की गई । उनको उत्तराखंड एवं अपने प्रदेशों की संस्कृति से पहचान करने का मूल मंत्र दिया ।

Leave a Reply