सीएनजी सिलेंडरों से भरा ट्रक ट्रांसफरमर से टकराया, लगी भीषण आग 

नैनीताल : उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब  देर रात को सीएनजी गैस सिलेंडर से भरा ट्रक बिजली के ट्रांसफार्मर से टकरा गया जिससे ट्रांसफार्मर व ट्रक में भीषण आग लग गयी।

बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात को आलू फार्म काशीपुर से सीएनजी सिलेंडरों से भरा ट्रक संख्या यूपी 80 जीपी 2777 हल्द्वानी जा रहा था।

इसी दौरान रात लगभग दो बजे ट्रक सुल्तानपुर पट्टी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर वाल्मिकी बस्ती के पास यकायक अनियंत्रित होकर ट्रांसफार्मर से टकरा गया। तेज धमाके से आसपास के लोग सकते में आ गये और बाहर आ गये।

देखते ही देखते सिलेंडरों से गैस रिसाव होने लगा और ट्रक आग का गोला बन गया। इस हादसे से ट्रांसफार्मर व बिजली के तारों में भी आग लग गयी। जिससे आसपास की बिजली गायब हो गयी।

रात को हुए इस हादसे में पुलिस व अग्निशमन बल के जवान काफी देर बाद मौके पर पहुंचे। सबसे पहले आसपास की बिजली बंद की गयी। साथ ही मौके पर दमकल की दो गाड़ियों को बुलाया गया।

काफी मशक्कत के बाद अग्निशमन बल ने आग पर काबू पाया। इसके बाद जेसीबी को मौके पर बुलाया गया और ट्रक को ट्रांसफार्मर से हटाया गया। गुरूवार सुबह तक सिलेंडरों से गैस रिसाव होता रहा।

आखिरकार सुबह हालात पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Leave a Reply