बागियों को मनाने में जुटी भाजपा, नड्डा ने संभाला मोर्चा

शिमला। हिमाचल प्रदेश के चुनावी रण में बागियों से निपटना सत्तारूढ़ भाजपा के लिए चुनौती बन गया है। पार्टी का टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के बारह नेताओं ने निर्दलीय नामांकन भरा है।

राज्य में बगावती तेवरों को शांत करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्वयं मैदान में उतरना पड़ा है। बागियों को मनाने के लिए जेपी नड्डा अचानक राजधानी शिमला पहुंचे।

कुल्लू से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भाजपा के कद्दावर नेता महेश्वर सिंह सहित कई बागी और रुष्ट नेताओं को भी शिमला बुलाया गया है। राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक में बागी भाजपा नेताओं को नामांकन वापस लेने के लिए कहा गया है।

नड्डा की महेश्वर सिंह से मुलाकात पर सबकी नजरें लगी रहीं। इस बैठक में सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 29 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बताया कि बागियों को मनाने के प्रयास जारी हैं और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी हित में वे अपना नामांकन वापस ले लेंगे। उन्होंने कहा कि नहीं मानने वाले बागियों के खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विस चुनाव को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के साथ शिमला में कई मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। इसमें रूठे को मनाने की कवायद भी जारी है।

कई रूठों को मना भी लिया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैलियों को लेकर भी रूपरेखा तैयार की जा रही है, क्योंकि 29 अक्टूबर के बाद हिमाचल में प्रधानमंत्री समेत कई बड़े भाजपा के दिग्गज प्रचार करने के लिए आ रहे हैं।

Leave a Reply