निशंक ने किए बाबा केदार के दर्शन,कहा मोदी के विजन के साथ संवर रही केदारपुरी

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को बाबा केदार के दर्शन किए। उन्होंने केदारनाथ धाम में राज्य और राज्यवासियों की खुशहाली की कामना की। केदारनाथ पहुंचे निशंक ने तीर्थ पुरोहितों और स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। यहां से निशंक बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए।

बुधवार सुबह डॉ निशंक केदारनाथ पहुंचे। करीब आधे घंटे तक उन्होंने परिवार परिजनों के साथ केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में पूजा अर्चना की। तीर्थ पुरोहितों ने उनसे मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि मंदिर के संबंध में फैसला लेते समय तीर्थ पुरोहितों और स्थानीय हक हकूकधारियों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर उसी अनुपात में सुविधाएं और व्यवस्थाएं भी बढ़ानी चाहिए जानी चाहिए, ताकि श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।
डॉ निशंक ने कहा कि वह स्थानीय लोगों की बात को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तक पहुंचाएंगे।

राज्य सरकार तीर्थाटन व पर्यटन को बेहतर बनाने और श्रद्धालुओं व पर्यटकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है। मुलाकात करने वालों में केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित उमेश पोस्ती, संतोष त्रिवेदी, राजकुमार तिवारी, विनीत पोस्ती, लक्ष्मीनारायण जुगराण समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply