दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

देहरादून। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर आज मुंबई पहुंच गये हैं। डॉ. रावत मुंबई में महाराष्ट्र राजभवन में आयोजित कार्यक्रम सहित कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह अपने भ्रमण के दौरान मुंबई विश्वविद्यालय और जेजे राजकीय अस्पताल मुंबई का भी भ्रमण करेंगे।

सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अपने दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर हैं। जहां उन्होंने आज मुंबई में सन्यास आश्रम पहुंचकर महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद गिरी जी महाराज से भेंट की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

इसके उपरांत डॉ. रावत का अंधेरी ईस्ट स्थित वैलुएबल टेक्नो पार्क के कार्पोरेट हेड क्वार्टर का भ्रमण कार्यक्रम है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री आज शाम महाराष्ट्र राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। वृहस्पतिवार को डॉ. रावत मुम्बई स्थित जेजे गवर्नमेंट हॉस्पिटल का भ्रमण करेंगे।

इस दौरान वह अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी लेंगे। इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री मुंबई विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे और विश्वविद्यालय की गतिविधियों से अवगत होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री बांद्रा में एफडीए की बैठक भी लेंगे साथ ही वह खाद्य संरक्षा और ड्रग्स नियंत्रण तथा फार्मा इंडस्ट्री को लेकर महाराष्ट्र सरकार की योजनाओं की जानकारी लेंगे। इसके अलावा डॉ0 रावत औषधि विश्लेषणशाला की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी हासिल करेंगे।

Leave a Reply