गोवा में भाजपा की गुटबाजी सामने आयी

पणजी। भाजपा के नेता सावियो रॉड्रिक्स ने गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत से कला अकादमी के जीर्णोद्धार के लिए कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे की ओर से किसी कंपनी को बिना टेंडर प्रक्रिया के 50 करोड़ रुपये का काम आवंटित करने का कारण स्पष्ट करने को कहा है।

सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में श्री रॉड्रिक्स ने कहा,‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में प्रणालीगत भ्रष्टाचार की सड़ांध को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। वहीं, गोवा के एक मंत्री ने कला अकादमी के जीर्णोद्धार के लिए एक कंपनी को बिना टेंडर प्रक्रिया के 50 करोड़ रुपये का काम आवंटित किया।

जब मंत्री से मीडिया द्वारा पूछताछ की जाती है, तो उन्होंने कहा कि शाहजहां को ताजमहल के निर्माण के लिए निविदा प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि यह सरकार का फैसला है। श्री रॉड्रिक्स ने सवाल किया,‘‘क्या हम शाहजहाँ के समय में रह रहे हैं जिन्होंने बलपूर्वक शासन किया या हम एक लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं जहां केंद्र सरकार द्वारा भ्रष्ट प्रथाओं को रोकने के लिए कानूनी प्रक्रिया रखी गई है। हमें इस रास्ते पर चलने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे ने मीडिया को बताया है कि नामांकन प्रक्रिया को चुनने का फैसला सरकार का था न कि निविदा प्रक्रिया का।गौरतलब है कि कला अकादमी के जीर्णोद्धार कार्य में लगे आरोपों को लेकर सतर्कता निदेशालय पहले ही गंभीर सवाल उठा चुका है और सरकार से आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने को कहा है।

Leave a Reply