जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए चिपकने वाले शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण और भारतीय मुद्रा के साथ आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश कोतवाल ने बताया कि आतंकवादी को कठुआ में विशेष खुफिया जानकारी पर गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान बिलावर के जाकिर हुसैन भट उर्फ उमर फारूक के रूप में हुई है। उन्होंने कहा,  पुलिस टीमों ने एक आतंकवादी की गतिविधि के बारे में विशेष खुफिया पर जांच की और उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी विभिन्न सोशल मीडिया ऐप के माध्यम से पाकिस्तान से संचालित जैश आतंकवादियों के संपर्क में था और उसके पास से शक्तिशाली विस्फोटक (आईईडी) और 20,000 रुपये की भारतीय मुद्रा मिली है।

उन्होंने बताया कि वह जम्मू क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों की योजना बना रहा था। उन्होंने कहा कि उसे पहले भी एक मामले में दोषी ठहराया गया था और 14 साल के लिए कोट भलवाल जेल में बंद था और 2019 में रिहा किया गया था।

उन्होंने कहा कि आतंकवादी के पाकिस्तान स्थित जैश आतंकवादियों के साथ संबंध थे और वह जम्मू-कश्मीर की शांति में खलल के लिए आतंकवादी गतिविधियों को फिर से शुरु करने का प्रयास रहा था।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किया गया आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का हिस्सा है जो आतंकवादियों के पुराने संपर्कों को फिर से जिंदा करके आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देना चाहता है।

Leave a Reply