मैं किसी के विरोध में चुनाव नहीं लड़ रहा हूं : खड़गे

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि मैं किसी के विरोध में चुनाव में नहीं उतरा, मैं सिर्फ अपने विचारों को कांग्रेस में मजबूती दिलाने के लिए और पंडित जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी,लालबहादुर शास्त्री, डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर जैसे नेताओं के विचारों को आगे ले जाने के लिए मुझे एक मौका मिला है और इसके लिए मैं तैयार हूँ।समझकर इस इलेक्शन में आया हूँ।

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के ‘एक व्यक्ति एक पद’ की विचारधारा पर विश्वास करते हैं और इसका अनुपालन करते हुए उन्होंने नामांकन भरते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और वह उसके बाद ही चुनाव मैदान में उतरे है।

 खड़गे ने चुनाव में अपनी जीत के लिए समर्थन मांगते हुए कहा,‘‘मैं मेरी पार्टी के सभी डेलीगेट्स का को-आपरेशन चाहता हूँ, सभी नेताओं का को-आपरेशन चाहता हूँ।पार्टी के जो सभी विंग्स हैं, यूथ कांग्रेस हो, एनएसयूआई हो, महिला कांग्रेस हो, किसान संगठन हो, अनआर्गेनाइज्ड वर्कर्स हो, इंटैक हो, जो भी डेलीगेट्स हैं, उन सबका मैं को-आपरेशन चाहता हूँ और ये इलेक्शन इस आधार पर, उन उसूलों के लिए मैं लड़ रहा हूँ, जो पार्टी के बुनियादी सिद्धांत और विचार हैं तथा मैं उस विचारधारा को भी मैं आगे बढ़ाऊँगा।’

Leave a Reply