खड़गे ने जतायी इच्छा, कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करें राहुल

नयी दिल्ली । वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करें।

श्री खड़गे ने कहा,  मैं व्यक्तिगत रूप से चाहता हूं कि राहुल गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बनें। मैंने हाल ही में सोनिया गांधी से मुलाकात की और उनसे कहा कि राहुल गांधी को पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि परिवार से कोई भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में कलबुर्गी हवाई अड्डे के विस्तार सहित विकास कार्यों को शुरू करने के लिए दो पत्र लिखे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछले बजट में कल्याण कर्नाटक क्षेत्रीय विकास बोर्ड के लिए निर्धारित आधे से अधिक धनराशि अभी तक जारी नहीं की गयी है। श्री खड़गे ने केंद्र सरकार को एक ऐसे निरंकुश के रूप में परिभाषित किया , जो केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी क्षेत्र को सौंप देती देती है।

Leave a Reply