10 आईएस संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

अंकारा। तुर्की में पुलिस ने मंगलवार को एक आत्मघाती हमलावर सहित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 10 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। तुर्की पुलिस ने चार प्रांतों में चलाए गए सुरक्षा अभियानों में आईएस के इन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

सेना ने बताया कि ये आईएस आतंकवादी सीरिया की सीमा पर स्थित गाजियांटेप प्रांत से गिरफ्तार किए गए। ये लोग अवैध रूप से तुर्की में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इनमें से सात संदिग्ध अंकारा के मध्य प्रांतों में रहने वाले जबकि तीन अन्य संदिग्ध कोन्या, कायसेरी और गाजियांटेप प्रांतों में रहने वाले हैं।

ये सभी विदेशी नागरिक हैं जिन्हें पुलिस अभियान में एक साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए आईएस संदिग्धों की पहचान उनके पास से मिले डिजिटल सामग्रियों और कुछ तस्वीरों के माध्यम से की है। पुलिस ने कहा कि संदिग्धों ने सशस्त्र गतिविधियों को अंजाम दिया था।

पुलिस की छापेमारी के दौरान उनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल सामग्री और संगठनात्मक दस्तावेज जब्त किए गए हैं। तुर्की सरकार द्वारा 2013 में आईएस को आतंकवादी संगठन घोषित किया गया था और आईएस को 2015 से तुर्की में हो रहे घातक हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता रहा है।

Leave a Reply