त्रिवेंद्र ने अपनी ही सरकार से की जांच की मांग  

देहरादून। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने पिछले दिनों टिहरी एवं देहरादून  जनपदों में हुई भयंकर बरसात और भूस्खलन से प्रभावित लोगों की समस्याओं को लेकर अपनी ही सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर प्रभावित परिवारों के  विस्थापन, सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण तथा पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की है ताकि प्रभावित परिवारों को तत्काल प्रभाव से राहत मिल सके।
मुख्यमंत्री पुष्कर  सिंह धामी को लिखे पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुमाल्डा,तिमली ,मान सिंह,सीतापुर,सर खेत गांवों की स्थिति सर्वाधिक बदतर है। ऐसे हालात में वहां रह रहे लोगों के सामने जीवन यापन की समस्या बड़ी बिकट हो गयी है। लिहाजा सरकार तत्काल प्रभाव से  प्रभावित परिवारों को मदद उपलब्ध कराए।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उक्त क्षेत्रों में सरकारी भूखंड पर अवैध तरीके से बने  होटल एवं रिसोर्ट आदि की उच्चस्तरीय पड़ताल कराकर सरकारी भूमि पर  बने  अवैध कब्जों  को हटाने की  भी मांग की है।

उल्लेखनीय है कि अब भी इन क्षेत्रों से मलबे के नीचे से शव मिल रहे हैं। इन जनपदों में आई आपदा के तुरंत बाद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इन क्षेत्रों का दौरा किया था।

Leave a Reply