भारत को विश्व में नई पहचान दिलाई प्रधानमंत्री ने: त्रिवेंद्र

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी जिला देहरादून द्वारा मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलवरी पुस्तक पर सीआईएमएस सभागार कुंआवाला में बुधवार को आयोजित सेमीनार में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व आज भारत तेजी से विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है।  मोदी ने भारत को विश्व में नई पहचान दिलाई है।


पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का विजन और लक्ष्य शुरू से देश को सबसे हर क्षेत्र में शक्तिशाली और विकसित राष्ट्र बनाना रहा है। मोदी  जब गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे, वहां के किसानों को मुश्किल से दो घंटे भी बिजली नहीं मिलती थी, न हीं बिजली का कोई समय तय था।

इससे किसान परेशान होकर मोदी  के पास गए और उनसे अनुरोध किया कि हमें दो घंटे बिजली दें लेकिन उसका समय तय कर दें। मोदी ने किसानों की समस्या सुनी और उसके बाद उन्हें सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बिजली देना सुनिश्चित किया। इसके परिणाम स्वरूप गुजरात में कृषि की विकास दर 7 प्रतिशत और मैन्यूफैक्चरिंग उद्योगों की विकास दर 11 प्रतिशत तक पहुंच गई।
प्रधानमंत्री मोदी जी ने गरीबों के लिए बैंकों में जन धन खाते खुलवाए। उसका फायदा आज गरीबों को मिला है। देशभर में 8 करोड़ से ज्यादा खाते खुले। यह मोदी जी का विजन था। विकसित इंडिया बनाने में आज देश के गरीब लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं। मोदी जी ने कभी भी राष्ट्रहितों के साथ कभी समझौता नहीं किया।

आज भारत रक्षा क्षेत्र में चीन के मुकाबले काफी मजबूत हुआ है। डोकलाम और गलवान में एक इंच भूमि भारत के सैनिकों ने कब्जा नहीं होने दी। प्रधानमंत्री देश को हर क्षेत्र में मजबूत बनाने की सोच के साथ कार्य कर रहे हैं। आज विश्व में भारतीय जहां भी जाता है उसका सिर गर्व से ऊंचा उठ जाता है। इसकी वजह आज मोदी जी ने दुनिया को नए भारत की पहचान दिलाई है।

Leave a Reply