बोगतुई नरसंहार में संलिप्तता सात आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 22 मार्च को हुए बोगतुई नरसंहार में कथित संलिप्तता के आरोप में सात और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में 10 लोग मारे गये थे।

बोगतुई नरसंहार की जांच कर रही सीबीआई ने कहा कि उसने सात और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो हत्याकांड के बाद गिरफ्तारी से बच रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिकिर अली, नूर अली, शेर अली उर्फ  कालो, एसके आसिफ, जोसिफ हुसैन, एसके जमीरुल उर्फ उजीर और एसके खैरुल के रूप में हुई है।

सीबीआई के मुताबिक गिरफ्तार लोगों को सोमवार रात बीरभूम जिले के अलग-अलग ठिकाने से उठाया गया। गिरफ्तार किए गए कई लोगों के नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आरोपियों को मंगलवार को रामपुरहाट की न्यायिक अदालत में पेश किया जा रहा है।

गौरतलब है कि गत 22 मार्च को सात महिलाओं और एक नाबालिग समेत कुल आठ लोगों को बदमाशों ने बाहर से एक कमरे में बंद कर दिया और आग लगा दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना में झुलसीं दो अन्य महिलाओं ने बाद में रामपुरहाट अस्पताल में दम तोड़ दिया। बोगतुई गांव में मोटरसाइकिल सवार कुछ बदमाशों ने तृणमूल कांग्रेस के उप प्रमुख बधू शेख की गोली मारकर हत्या करने के तुरंत बाद इन हत्याओं को अंजाम दिया गया।

Leave a Reply