यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में 14वां आरोपी भी गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड यूकेएसएसएससी द्वारा माह दिसम्बर 2021 में आयोजित स्रातक स्तरीय परीक्षा में हुई प्रश्नपत्र लीक मामले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बुधवार को एक और युवक को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये युवक ने खुद परीक्षा दी थी और 164वीं रैंक प्राप्त की थी।

अभी तक इस मामले में 14 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पेपर लीक मामले के परिप्रेक्ष्य में जनपद देहरादून के थाना रायपुर पर पंजीकृृत मुअस 289/22 धारा 420/467/468/471/34 भा0द0वि0 की विवेचना एसटीएफ सम्पादित कर रही है।

इस दौरान प्रश्नपत्र आउट कराने की मिलीभगत में वर्तमान तक कुल 14 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें से साक्ष्यो के आधार पर चार सरकारी कर्मचारियों एवं तीन संविदा पर नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया चुका है।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में एसटीएफ कार्यालय में पुन: पूछताछ हेतु बुलाये गये तुषार चौहान को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। श्री सिंह ने बताया कि मनोज जोशी (कोर्ट कर्मचारी) उधमसिंहनगर द्वारा तुषार चौहान पुत्र स्व विरेन्द्र सिंह नि. कासमपुर, थाना जसपुर, उधमसिंहनगर को पेपर उपलब्ध कराया। इतना ही नहीं, उसके साथ मिलकर रामनगर के रिजॉर्ट में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र को तीन-चार अन्य अभ्यार्थियों को पेपर साल्व कराया गया।

तुषार चौहान ने स्वॅय तो उक्त प्रश्न पत्र की नकल कर परीक्षा दी ही, साथ में मनोज जोशी के साथ मिलकर अन्य परीक्षार्थियों को नकल कराई गई। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में तुषार ने 164वीं रैंक हासिल की। उन्होंने बताया कि अभियुक्त तुषार चौहान के संपर्क अन्य से जुड़ने की भी प्रबल संभावना प्रतीत होती है। जिसके कहने पर उपरोक्त को परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया गया हो।

Leave a Reply