एसजेवीएन ने महाराष्ट्र में 200 मेगावाट क्षमता की सोलर परियोजना हासिल की

देहरादून। एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन ने महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) की ओर से संपन्न की गई ई-रिवर्स ऑक्शन के माध्यम से 200 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना हासिल की है।

शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन ने एमएसईडीसीएल की टैरिफ आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में बिल्ड ओन और ऑपरेट के आधार पर 200 मेगावाट सौर परियोजना 2.90 रूपए प्रति यूनिट की दर पर हासिल की। यह ग्राउंड माउंटेड सोलर प्रोजेक्ट एसजेवीएन द्वारा महाराष्ट्र में कहीं भी ईपीसी अनुबंध के माध्यम से विकसित किया जाएगा।

परियोजना के बारे में और जानकारी देते हुए शर्मा ने कहा कि इस परियोजना के निर्माण की संभावित लागत 1200 करोड़ रुपये है। परियोजना एसजेवीएन और एमएसईडीसीएल के बीच शीघ्र ही हस्ताक्षरित होने वाले बिजली खरीद समझौते पर हस्ताक्षर करने की तारीख से 18 महीने की अवधि के भीतर कमीशन हो जाएगी।

शर्मा ने कहा कि “हमारा विजन हरित भविष्य और कार्बन रहित अर्थव्यवस्था के लिए सरकार के विजन के अनुरूप है। इस परियोजना के आबंटन के साथ हमारा सौर और पवन पोर्टफोलियो 3946.5 मेगावाट हो गया है, जिसमें से 104.5 मेगावाट परिचालन में है, 1370 मेगावाट निर्माणाधीन है और 2472 मेगावाट कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों में है।

Leave a Reply