आठ साल में देश को मोदी सरकार ने किया  बर्बाद : राहुल

Modi govt has ruined the country in eight years: Rahul

नयी दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा हमला करते हुए आज कहा कि देश में लोकतंत्र की मौत हो रही है और राष्ट्र ने 70 साल में जो कुछ कमाया है वह इस सरकार के आठ साल के कार्यकाल में खत्म हो गया है।

गांधी ने  यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज लोकतंत्र की मौत हो रही है। देश ने 70 साल में जो कुछ बनाया था आठ साल में वह सब कुछ खत्म हो गया है। आज देश में लोकतंत्र नहीं है। सिर्फ चार लोगों की तानाशाही चल रही है।

कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और समाज को बांटने की कोशिश पर संसद और संसद से बाहर चर्चा करना चाहती है लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है और अगर बोलने का प्रयास करते हैं तो गिरफ्तार किया जाता है और यह देश के मौजूदा हालत की सच्चाई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ ही समूचा विपक्ष न्यायिक संस्थाओं, मीडिया तथा दूसरी स्वतंत्र संस्थाओं के बारे में बोलना चाहता है क्योंकि इन संस्थाओं के बल पर ही विपक्ष जनता की बात सरकार से करता है लेकिन आज हालात बदल गए है।

विपक्ष की बात दबा दी जाती है और जनता के लिए उनकी लड़ाई को कमजोर कर दिया जाता है क्योंकि आज आरएसएस का आदमी हर स्वतंत्र संस्था में बैठ गया है इसलिए विपक्ष की लड़ाई कठिन हो गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश मे जनहित के सभी संस्थानों पर एक विचारधारा का कब्जा हो गया है इसलिए लड़ाई अब राजनीतिक दल से नहीं , बल्कि दल को पोषित करने वाली विचारधारा से हो गया है। पहले दो राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई होती थी लेकिन अब एक विचारधारा के कब्जे वाले राजनीतिक दल की सरकार के खिलाफ लड़ाई है।

 पुलिस ने प्रियंका को लिया हिरासत में

कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में मंहगाई और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बढ़ोतरी को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया, जिन्हें पुलिस ने बाद में हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। संसद भवन में एक मार्च भी निकाला गया जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया। कांग्रेस के कई कार्यकर्ता सुबह से ही पार्टी कार्यालय में जमा हो गए और महंगाई, जीएसटी को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

वाड्रा ने पार्टी नेता हरीश रावत और अन्य लोगों के साथ रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर लोगों में बड़ी निराशा को लेकर एक गाड़ी में गैस सिलेंडर रखकर उसे धक्का देकर कांग्रेस कार्यालय से बाहर निकाला किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास तक मार्च निकालने की योजना बनाई।

कांग्रेस सदस्यों के पहले पुलिस बैरिकेड तोड़ने के साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। पार्टी महासचिव ने पार्टी कार्यालय के बाहर धरना दिया जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply