पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर पलीता लगा रही कंपनियां

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर नरकोटा में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग पलटने के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग उठने लगी है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी एवं वरिष्ठ पत्रकार नवल खाली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत उत्तराखंड में 12 हजार करोड़ की लागत से ऑल वेदर परियोजना का कार्य चल रहा है, लेकिन इस महत्वाकांक्षी परियोजना पर निर्माणदायी एजेंसी पलीता लगा रही हैं।

जिन एजेंसियों को कार्य सौंपा गया है, वे पेटी पर अन्य कंपनियों को कार्य दे रही हैं। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे के नरकोटा में चल रहे पुल निर्माण का कार्य भी आरसीसी कंपनी ने सिंगला कंपनी को पेटी पर दिया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में मोटे कमीशन का खेल चल रहा है।

कंपनी कम प्रतिशत पर दूसरी कंपनी को कार्य दे रही है, जिससे निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है और घटनाएं घट रही हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों का बीमा तक नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड से मजदूर लाये जा रहे हैं और उनका बीमा तक नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नरकोटा में घटी घटना में 18 वर्षीय कन्हैया व 24 वर्षीय पंकज की मौत हो गई। यह घटना ऑल वेदर की हकीकत बयां कर रही है। निर्माण एजेंसियां पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की धज्जियां उड़ाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि सही तरीके से ऑल वेदर परियोजना की पूरी जांच की जानी चाहिए। जिन निर्माण एजेंसियों को यह कार्य सौंपा गया है, उनके सम्पतियों की भी जांच होनी चाहिए।

 

Leave a Reply