केदारावाला में बांटे गए फलदार पौधे

देहरादून। ग्राम पंचायत केदारावाला में हरेला के अंतर्गत ग्राम प्रधान तबस्सुम इमरान के सौजन्य से 1000 फलदार पेड़ों का निशुल्क वितरण किया गया। वितरित किए जाने वाले पौधों में आम अमरूद आंवला कागजी नींबू सहजन मोरिंगा आदि के पौधे शामिल थे। पोधों के वितरण में ग्रामीणों ने काफी उत्साह दिखाया एवं 145 परिवारों को पेड़ वितरित किये गए।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान तबस्सुम इमरान ने कहा कि ग्राम पंचायत केदारावाला में प्रत्येक वर्ष काफी संख्या में नए पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, जिसके लिए ग्रामवासी बधाई के पात्र हैं। पिछले वर्ष ग्राम वासियों के माध्यम से मनरेगा योजना के अंतर्गत 2000 तेजपात के पौधे भी लगाए गए थे, ताकि बड़े होने पर इन पेड़ों से ग्राम वासियों की आय अर्जित हो सके। ग्राम पंचायत को हरा भरा रखने में पेड़ पौधों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा की उनके द्वारा भविष्य में सफ़ेद चंदन के पौधो के वितरण की भी योजना है। पूर्व ग्राम प्रधान इमरान खान ने कहा की हमे वितरित किये गए पेड़ पौधो की बड़े होने तक देखभाल भी करनी हैं ये पेड़ बड़े होकर आर्थिकी का जरिया बन सकते हैं।

इस अवसर पर उप प्रधान सविता पाल वार्ड सदस्य मो इकरार शाहना अफ़जल टीटू जमालुदीन कासिम अली अली हसन लियाकत अली कासिम अली खलील अहमद शकील सलमानी सत्यप्रसाद सुयाल जसवीर यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply