श्रीलंका: राष्ट्रपति निवास से मिले करोड़ों का कैश

कोलंबो । श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के निवास से एक करोड़ 78 लाख 50 हजार रूपये मिले जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गोटा गो गामा प्रदर्शन की ओर से रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी गयी।

एक ट्वीट में कहा गया राष्ट्रपति के घर के अंदर करीब एक करोड 78 लाख 50 हजार रूपये कल प्रदर्शनकारियों को मिले, जिसे फोर्ट पुलिस थाने में जमा करा दिया गया है।

श्रीलंका में एक के बाद एक सत्ता परिवर्तन के बावजूद अर्थव्यवस्था और लोगों को आधारभूत जरूरतों को भी पूरा करने पाने में शीर्ष नेतृत्व की विफलता को देखते हुए राजधानी कोलंबो में शनिवार को लोगों का असंतोष एक बार भी दंगों की शक्ल में सड़कों पर नजर आया।

शनिवार को सैंकड़ों सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने भारी सुरक्षा व्यवस्था वाले किले जैसे श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आवास में घुस गए और उनका इस्तीफा मांगने लगे। वहीं दूसरी ओर प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के घर में भी पहुंचकर वहां आग लगा दिया। श्रीलंका आजादी के बाद से सबसे अधिक आर्थिक संकट से गुजर रहा है। लोगों के पास दो वक्त का भोजन नसीब नहीं हो रहा है।

 

Leave a Reply