अग्निपथ योजना :  राज्यपाल ने जनरल एनएस राजपुरोहित से जानी भर्ती की बारीकियां

देहरादून । राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह को सेना के जोनल रिक्रूटिंग आफिसर मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित ने अग्निपथ योजना के तहत अगस्त एवं सितम्बर माह में राज्य में होने वाली भर्तियों के सम्बन्ध में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया।

राज्यपाल ने इसे उत्तराखण्ड के लिए गर्व की बात बताया कि अग्निपथ योजना हेतु भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत यहां से हो रही है। भर्ती रैली के लिए यहां के युवाओं में अलग ही जोश देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए यह भर्ती रैली एक अवसर रहेगी।

उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं से रैली में प्रतिभाग कर देश सेवा के अवसर का भागी बनने की अपील भी की। सिंह ने मेजर जनरल एन.एस. राजपुरोहित को आश्वासन दिया कि भर्ती प्रक्रिया में हर सम्भव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से समन्वय बनाने को कहा।

उन्होंने बताया कि गढ़वाल रीजन के सभी जनपदों के लिए भर्ती रैली 19 अगस्त से 31 अगस्त तक कोटद्वार में आयोजित की जाएगी। सैन्य अधिकारी ने बताया कि इसी प्रकार कुमाऊं रीजन में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और उधमंिसह नगर के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रानीखेत में सम्पन्न होगी।

चम्पावत और पिथौरागढ़ जनपदों के लिए पांच सितम्बर से 12 सितम्बर तक पिथौरागढ़ में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली के सम्बन्ध में शासन एवं जिले के अधिकारियों के साथ बैठक भी कर ली गयी है। सभी ने इस भर्ती रैली को सफल बनाने में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply