पंजाबी गायक मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड निकला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

चंडीगढ़ । पंजाबी गायक शुभदीप उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ही निकला। पुलिस सूत्रों के अनुसार अब तक लंबी पूछताछ में इसकी पुष्टि की जा चुकी है कि लॉरेंस ने हत्या के मामले में कई खुलासे किये हैं।

वह पिछले कुछ माह से कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में था और तिहाड़ जेल में उसने मोबाइल से गोल्डी बराड़ से मिलकर गायक मूसेवाला को मारने की योजना बनायी थी और इस योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिये गोल्डी बराड़ की जिम्मेदारी लगायी थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अब तक इस हत्याकांड में दस आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और हत्याकांड में इन सभी की भूमिका रही है। पुलिस कल ही गैंगस्टर गोल्डी बराड के जीजा गैंगस्टर गोरा को होशियारपुर जेल से लेकर आयी और लॉरेंस तथा गोगा को आमने सामने बैठाकर उनसे पूछताछ की गई और कुछ राज सामने आये हैं जिनको अभी बताना जांच को प्रभावित कर सकता है।

यह बात तो साफ है कि तिहाड़ जेल में लॉरेंस के पास फोन था जिससे वो देश विदेश में बैठे गैंगस्टरों से बात करता था। उसने कुछ रंगदारी की बात भी कबूल की है। पुलिस ने हत्या करने वाले चार शार्प शूटरों की पहचान कर ली है। इसके अलावा हत्या में इस्तेमाल किये गये हथियारों की जल्द बरामदगी होने की संभावना है।

हत्यारे मानसा जिले में हरियाणा-पंजाब सीमा पर इन्हें कहीं गाढ़ कर अपने अपने इलाकों की तरफ निकल पड़े थे क्योंकि इन हथियारों को आगे तक ले जाना उनके लिये खतरनाक साबित हो सकता था।

Leave a Reply