दिल्ली के 63 लाख लोगों के घरों पर बुलडोज़र चलाने की तैयारी में भाजपा : केजरीवाल

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से हम लोग देख रहे हैं कि दिल्ली के अंदर भाजपा शासित नगर निगम की तरफ से राजधानी के कई जगह बुलडोजर चलाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि अभी कई महीनों तक बुलडोजर चलाए जाएंगे।

वह कह रहे हैं कि हम दिल्ली से सारा अतिक्रमण हटाने जा रहे हैं। जितना भी अवैध अतिक्रमण और अवैध निर्माण है, वह सारी हटाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम खुद भी अतिक्रमण के खिलाफ हैं। हम नहीं चाहते हैं कि अतिक्रमण होना चाहिए।

हम नहीं चाहते हैं कि अवैध इमारत बननी चाहिए लेकिन इसमें दो चीजें महत्वपूर्ण हैं। पहला यह कि पिछले 75 साल में दिल्ली जिस तरह से बनी है वह योजनागत तरीके से नहीं बनी है। दिल्ली जिस तरह से बनी है, उसमें 80 फीसदी से अधिक दिल्ली अतिक्रमण के दायरे में आएगी।

अब यह प्रश्न उठता है कि क्या अब 80 फीसदी दिल्ली को तोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी बात यह कि जिस तरीके से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। ना कोई कागज है, ना कोई मौका दिया जा रहा है। बुलडोजर लेकर बस किसी भी कॉलोनी में पहुंच जाते हैं और किसी का भी घर या दुकान तोड़ने लग जाते हैं। वह आदमी कागज लेकर सड़क पर खड़ा है।

वो चिल्ला रहा है, दया की भीख मांग रहा है कि मेरे कागज तो देख लो। मेरे पास कागज हैं। यह अवैध और अतिक्रमण नहीं है। 40-40 साल से यहां पर रह रहा हूँ और मेरे पास कागज भी है, लेकिन कोई कागज नहीं देखा जा रहा है, सिर्फ बुलडोजर चलाया जा रहा है। यह तो सही नहीं है।

Leave a Reply