ब्रह्माकुमारीज ने किया चिकित्सको का सम्मान

रुड़की। प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के रुड़की सेवा केंद्र पर आयोजित एक कार्यक्रम में कोरोना काल मे चिकित्सा सेवा के माध्यम से लोगो की जान बचाने पर दंत रोग विशेषज्ञ डॉ प्रदीप रस्तोगी,फिजिशियन डॉ आशीष गुप्ता,रेडियोलॉजिस्ट डॉ रुचि गुप्ता व डॉ सपरा समेत चिकित्सा सेवा में लगे नर्स व अन्य स्टाफ को भी सेवा केंद्र प्रभारी बीके गीता द्वारा सम्मानित किया गया।

अपने सम्बोधन में डॉ प्रदीप रस्तोगी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज द्वारा सिखाये जा रहे राजयोग के अभ्यास से मन,बुद्धि जहां शांत रहती है वही शरीर भी स्वस्थ रहता है।उन्होंने परमात्म चिंतन से स्थिर मन का राज भी बताया ।

उन्होंने ब्रह्माकुमारीज के मेडिकल विंग में हुए अनुभव भी सुनाए।जबकि डॉ आशीष गुप्ता ने ब्रह्माकुमारीज को चरित्र निर्माण की विश्व स्तरीय संस्था बताया ।

उन्होंने माना कि राजयोग के अभ्यास से चिकित्सा सेवा कार्य ओर बेहतरी से किया जा सकता है।बीके गीता ने पहले ईश्वरीय महावाक्य सुनाए और फिर अतिथि चिकित्सको का शाल ओढ़ाकर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि हम दिन में तीन समय खाना खाते है कम से कम उसी समय परमात्मा का भी ध्यान कर ले तो जिंदगी संवर जाएगी।इस अवसर पर बीके रजनी,बीके बबिता,बीके शिवकुमार, बीके अनिल ,श्रीगोपाल नारसन, वर्षा बहन,रेखा,अमरेश आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply