सहकारिता मंत्री डा. धन सिह इस्तीफा दें: उक्रांद

राज्य सहकारी बैंक की भर्ती प्रक्रिया में हुए घोटाले को लेकर लगाया आरोप

देहरादून । राज्य सहकारी बैंक की भर्ती प्रक्रिया में हुए घोटाले को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल ने सहकारिता मंत्री डा. धन सिंह रावत से इस्तीफा देने की मांग की है।

दल के पूर्व केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी ने कहा कि डा. रावत के पिछली व वर्तमान सरकार में सहकारिता मंत्री रहते हुए भर्ती घोटाला हुआ है।

जिसमें लाखों रुपए का लेन-देन हुआ है। यूकेडी ने इस भर्ती घोटाले का खुलासा किया। जिसके बाद पता लगा कि किस-किस बैंक अधिकारी के खाते में रुपयों का लेन-देन हुआ है।
कहा की भर्ती प्रक्रिया को लेकर सहकारी बैंक की प्रबंध निदेशक तथा रजिस्ट्रार कोआपरेटिव के विरोधाभासी बयान आ रहे हैं। जिससे साफ होता है कि भर्ती प्रक्रिया में बहुत बड़ा खेल हुआ है। आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल के सफेदपोश भी इस भर्ती घोटाले में शामिल हो सकते हैं।

भर्ती घोटाले की जांच प्रक्रिया पर भी उन्होंने सवाल उठाए हैं। कहा कि जूनियर अधिकारी आखिर कैसे सीनीयर अधिकारी की जांच कर सकते हैं। इसलिए भर्ती घोटाले की जांच एसआईटी से कराई जानी चाहिए और जांच प्रभावित न हो इसके लिए विभागीय मंत्री को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

कहा कि यदि सहकारी भर्ती घोटाले में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें जल्द से जल्द कड़ी सजा नहीं दी जाती है तो उक्रांद सडक़ों पर उतरकर प्रदर्शन करेगा।

Leave a Reply