जम्मू-कश्मीर: दो ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी गिरफ्तार, पुलवामा निवासी है आतंकी

श्रीनगर । जम्मू- कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के दो संदिग्ध हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों की पहचान आबिद अली और फैसल हसन पर्रे के रूप में हुई है। नों हरपोरा आचन पुलवामा के निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के बांदीपोरा से श्रीनगर आने के बारे में विशेष सूचना के आधार पर इन दोनों की गिरफ्तारी हुयी।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा,  पुलिस, सेना (13आरआर) और केंद्रीय रिजर्व बल (तीसरी बटालियन) द्वारा वुलर वैंटेज अरागम के पास एक संयुक्त चौकी स्थापित की गई थी। यहां पर पैदल चलने वालों और वाहनों की तलाशी के दौरान दो व्यक्तियों को एक आल्टो कार में संदिग्ध रूप से आते हुए देखा गया, जिन्होंने नाका पार्टी को देखकर अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की।

इस दौरान सुरक्षा बलों द्वारा चुनौती देने पर संदिग्ध व्यक्तियों ने चौकी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन सेना के जवानों ने न्हें पकड़ लिया गया।” उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान इन दोनों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, जिसमें एक एके-47 राइफल, 30 जिंदा कारतूस के साथ, दो मैगजीन, एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस के साथ एक मैगजीन और चार पिस्टल की गोलियां बरामद की गयीं। साथ ही अपराध में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि “हाइब्रिड” आतंकवादी आतंकवादी संगठन से संबंधित नहीं थे, लेकिन वे हमले करते हैं और फिर नियमित जीवन में वापस आ जाते थे।

Leave a Reply