मुंबई में बिल्डर की हत्या में शामिल आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच व एसओजी की संयुक्त कार्रवाई

हरिद्वार। दो महीने पहले मुंबई के प्रसिद्ध बिल्डर के कार्यालय में घुसकर ताबड़ तोड़ गोलियां मारकर हत्या करने वाले सुपारी किलर गैंग के फरार सदस्य को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम व एसओजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ज्वालापुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

अपने साथी के उत्तर प्रदेश एसटीएफ एनकाउंटर के बाद पुलिस से छिपने के लिए कनखल क्षेत्र में किराए के मकान पर रह रहा था। मुंबई क्राइम ब्रांच टीम पकड़े गए आरोपी को कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर अपने साथ ले जाएगी।
हरिद्वार एसओजी प्रभारी रंजीत सिंह तोमर को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने संपर्क कर मुंबई में दो महीने पहले बिल्डर की हत्या में शामिल आरोपी के हरिद्वार में होने की जानकारी दी।

संयुक्त रुप से टीम बनाकर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए गए। बुधवार की रात टीम ने ज्वालापुर रेलवे फाटक के पास से बिल्डर की हत्या में शामिल सुपारी किलर गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह अपने साथी के मार्च 2022 में उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम द्वारा एनकाउंटर के बाद फरार चल रहा था। पिछले कुछ समय से जगजीतपुर कनखल में किराए के मकान पर पहचान छुपाकर रह रहा था।

पकड़ा गया आरोपी अर्जुन पुत्र राजेंद्र चौधरी निवासी चांदपुर रोड बुलंदशहर उत्तर प्रदेश मुंबई के सुपारी किलर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। आरोपी ने खुलासा किया कि थाना विरार डी मार्ट के सामने प्रॉपर्टी बिल्डर समरजीत उर्फ समय चौहान की हत्या के लिए गिरोह को किसी बड़े किलर ने विवादित प्रॉपर्टी के मामले में सुपारी दी थी।

26 फरवरी को चार साथियों ने मिलकर कार्यालय में घुसकर प्रॉपर्टी बिल्डर की ताबड़ तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वे फरार हो गए थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले की जांच करते हुए घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज पर हत्या की पूरी वारदात में शामिल हत्यारों की पहचान कर हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

हत्याकांड में शामिल दो आरोपी तभी से फरार चल रहे थे। मीरा भाईंदर वसई विरार क्राइम ब्रांच फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। 21 मार्च को फरार चल रहे एक आरोपी का उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम ने वाराणसी में एनकाउंटर कर दिया था।

अर्जुन चौधरी पुलिस से बचने के लिए हरिद्वार आ गया और जगजीतपुर कनखल में किराए के मकान पर पहचान छुपाकर रहने लगा। मुंबई क्राइम ब्रांच पकड़े गए आरोपी का मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ मुंबई ले गई।

Leave a Reply