शिवाजी नगर में बड़ा हादसा, गैस सिलेंडरों में लगी आग

टेंट के सामान के साथ ही आसपास के दो तीन घरों को क्षति पहुंची

ऋषिकेश। शिवाजी नगर में देर शाम बड़ा हादसा हो गया है। कई गैस सिलेंडरों में एक साथ आग लग गई और वह ब्लास्ट हो गए। जिससे आस-पड़ोस में दहशत फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल कर्मचारियों ने और स्थानीय लोगों ने मिलकर किसी तरह आग पर काबू पाया।
शिवाजी नगर की गली नंबर 16 में एक बड़े प्लॉट में टेंट का सामान रखा हुआ था और यहीं पर कई सिलेंडर भी रखे हुए थे। जिसमें एक के बाद एक आग लगती रही और वह ब्लास्ट होते रहे।

शुरुआत में तो किसी को कुछ समझ नहीं आया और लोगों में हडक़ंप मच गया। इसके बाद जब लोगों ने देखा कि सिलेंडरों में आग लग गई है, तो स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी।
लेकिन बताया जा रहा है कि दमकल की गाडिय़ों में आने में देर कर दी थी। इससे पहले ही स्थानीय लोग काफी हद तक आग पर काबू पा चुके थे। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन टेंट के सामान के साथ ही आसपास के दो तीन घरों को भी क्षति पहुंची है।
हादसे की जानकारी मिलते ही ऋषिकेश नगर निगम मेयर अनीता ममगाईं मौके पर पहुंची।

उन्होंने दमकल विभाग को फटकार लगाते हुए कहा कि रिहायशी इलाकों में इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थों को रखने के लिए एनओसी कैसे दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस हादसे की जांच की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने पीडि़त परिवारों को मदद का आश्वासन भी दिया है।

Leave a Reply