चेन्नई: हवाई अड्डे पर सोना के साथ दो गिरफ्तार

चेन्नई । सीमा शुल्क एयर इंटेलिजेंस यूनिट(एआईयू) ने यहां सोमवार को अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो अलग- अलग घटनाओं में 1.08 किलोग्राम सोना तथा 60.16 लाख रुपये की इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया।

सीमा शुल्क आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि खुफिया जानकारी के आधार पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने पुरुष यात्री रहमान हुशैनबाई के पास से 37 लाख तेरह हजार से ज्यादा रुपये के 24 कैरेट के शुद्ध 606 ग्राम सोना के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक सामान को जब्त किया है।

यात्री चेन्नई के ट्रिप्लिकेन का रहने वाला है तथा एयर अरबिया की उड़ान से शारजाह से यहां आया है। सोना को वह अपने मोबाईल फोन में बहुत ही सरलता से छुपाया था। इसी तरह का एक अन्य मामला चेन्नई हवाई अड्डे से आया है, जहां बैटरी वाहन चलाने वाले चालक के पास से 24 कैरेट के शुद्ध 475 ग्राम सोना को बरामद किया गया है।

कोलंबों से एयर इंडिया के उड़ान से यहां आये एक अज्ञात यात्री ने सोने को सीमा शुल्क के अधिकारियों को हस्तानांतरित किया। उल्लेखनीय है कि दोनों घटनाओं में 60.16 लाख रुपये के 24 कैरेट के 1.08 किलोग्राम शुद्ध सोना तथा इलेक्टॉनिक समाना को जब्त किया गया है तथा दोनों व्यक्तियों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply