उत्तराखंड-यूपी की परिसंपत्तियों पर मंत्री प्रेमचंद ने की अधिकारियों के साथ चर्चा

देहरादून । मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्य एवं उत्तर प्रदेश की परिसंपत्तियों के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की। बैठक में अधिकारियों ने उन्हें अवगत कराय कि दोनों राज्यों के मध्य आस्तियों एवं दायित्वों के विभाजन से संबंधित अधिकांश बिन्दुओं पर आपसी सहमति अंतिम चरण में है तथा कुछ आस्तियों एवं दायित्वों के विभाजन को आगामी बैठकों में रखा जायेगा।

अग्रवाल ने कहा कि विगत दिनों दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री के बीच हुई बैठक में दोनों राज्यों की परिसंपत्तियों के बंटवारे में सकारात्मक प्रगति हुई है। उन्होंने सिंचाई विभाग की भूमि की सर्वे रिपोर्ट की सटीक जानकारी उपलब्ध कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये, ताकि आगामी बैठक में यूपी के अधिकारियों के साथ इस संबंध में अंतिम निर्णय पर पहुंच सकें।

उन्होंने यह भी कि कार्मिकों के लंबित मामले अंतिम चरण में हैं। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक सप्ताह के भीतर पुन: विभाग की बैठक आयोजित कर सभी लंबित विषयों की समीक्षा की जायेगी। इस अवसर पर बैठक में सचिव, पुनर्गठन रणजीत सिन्हा, संयुक्त सचिव सुनील कुमार, उप सचिव एन.एस. बसेड़ा तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply