यूपी : अंग्रेजी का पेपर लीक, योगी गंभीर, बलिया के डीआईओएस निलंबित

लखनऊ । यूपी में आज 12वीं कक्षा की अंग्रेजी का प्रश्नपत्र के पेपर लीक हो गया । आज दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से आयोजित की जानी थी। मगर उससे पहले ही अंग्रेजी का पर्चा लीक हो गया जिसके चलते 24 जनपदों में एग्‍जाम कैंसिल कर दिया गया।

योगी ने कार्रवाई का दिया निर्देश

पेपर लीक मामले में विपक्ष उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हैं वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर गंभीर रूख अपनाते हुये दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

बलिया समेत 24 जिलों में परीक्षा रद्द

बलिया समेत 24 जिलों में परीक्षा शुरू होने के दो घंटे पहले अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक हो गया जिसके बाद इन जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गयी और 13 अप्रैल को दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिये गये।

इस मामले में बलिया के डीआईओएस को निलंबित कर दिया गया है। इस प्रकरण को लेकर सपा और बसपा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘‘ उप्र भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है। युवा कह रहे हैं कि रोजगार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है।

Leave a Reply