पुलिस ने चोरी करने के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार

नैनीताल। पुलिस ने चोरी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। टनकपुर पुलिस के अनुसार मार्च प्रथम सप्ताह में बनबसा के एनएचपीसी कालोनी में रहने वाले प्रवीण कुमार गर्ग अपने परिवार के साथ बाहर घूमने गये थे।

इस दौरान चोरों ने घर में सेंध लगा कर नकदी तथा सोने के बेशकीमती आभूषणों पर हाथ साफ कर लिया। परिवार के सदस्य जब घर लौटने पर घटना की जानकारी हुई इसके बाद सात मार्च को प्रवीण गर्ग ने पुलिस को चोरी की सूचना दी।

टनकपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों का खंगाला के बाद रविवार देर रात को घटना में शामिल दो आरोपियों सचिन कुमार उर्फ चीनी और दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को जांच में पता चला कि दोनों आरोपी वादी संजीव गर्ग के अच्छे परिचित हैं। दोनों को संजीव गर्ग के घर से बाहर जाने के बारे में जानकारी थी। दोनों ने शराब के नशे में अपने ही परिचित के घर में डाका डालने की योजना बनायी।

घटनाक्रम के मुताबिक दोनों ने पहले घर के बाहर वृंदावन पार्क में बैठकर शराब पी। इसके बाद दोनों घर के पीछे के दरवाजे की जाली काट घर में दाखिल हो गये।

आरोपियों ने अलमारी का लॉकर तोड़ कर उसमें रखे सोने के बहुमूल्य आभूषणों के साथ ही 180000 की नकदी तथा अन्य सामान पर हाथ साफ कर लिया। आरोपियों ने गिरफ्तारी से बचने के लिये चोरी के माल को आपस में बांटकर वहीं वृंदावन पार्क में गाड़ दिया।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जमीन में गाड़े हुए सोने चांदी के आभूषण व अन्य बेशकीमती सामान भी बरामद कर लिया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही कर रही है।

Leave a Reply