अफसर सरकार का टूल होता है, अच्छा काम करने वाले न घबराएं : हरीश रावत

राजस्व प्राप्ति के लिए ठोस योजना पर काम करेगी कांग्रेस सरकार

  • कल्याण योजनाओं में किसी भी तरह की कटौती नहीं करने की बात कही

देहरादून। पूर्व सीएम और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा है कि कांग्रेस ब्यूरोक्रेसी का पूरा उपयोग राज्यहित में करेगी। जो लोग ईमानदारी के साथ राज्य के हितों के लिए काम कर रहे हैं, उन्हें नहीं घबराना चाहिए।
रावत ने राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कहा कि ब्यूरोक्रेसी किसी भी सरकार का मुख्य टूल होता है। सरकार बनती-बिगड़ती रहती हैं, लेकिन ब्यूरोक्रेट्स के साथ टकराव के बजाय उसका उपयोग राज्य हित में किया जाना चाहिए और कांग्रेस ऐसा ही करेगी। उन्होंने कहा कि किसी ब्यूरोक्रेट को अनावश्यक रूप से परेशान करना न तो कांग्रेस की फितरत में रहा और न ही ऐसा राज्य हित में होगा।

ऐसी घटनाएं क्षणिक रूप में भले ही अच्छी लगती हों, लेकिन राज्यहित में यही है कि ब्यूरोक्रेट की प्रतिभा का राज्य के लिए उपयोग किया जाए।
रावत ने घोषणा पत्र को पूरा करने के लिए धन आने के सवाल पर पहा कि उन्होंने जब 2१४ में सरकार की कमान संभाली थी, प्रदेश की बहुत बुरी स्थिति थी। आपदा से कराह रहे राज्य का खजाना भी खाली था।

उसके बाद उन्होंने इसके लिए गंभीरता से प्रयास किये तो 5 फीसद तक गिर गये राजस्व को 19.5 फीसद तक ले गये। रावत ने कहा कि आज राजस्व में जो गिरावट है वह भाजपा की गलत नीतियों व नालायकियों की वजह से है। इसको कांग्रेस की सरकार दुरस्त कर देगी। घोषणाओं के धन की कमी नहीं होने देगी इसका उन्हें भरोसा है। वे पत्रकारों के सवालों का साफगोई से जवाब देते हुए भावी सीएम के लिए कहते रहे कि सब प्रारब्ध है, हमारा हौसला कम नहीं है, प्रारब्ध हौसले को कम न करे।

Leave a Reply