IPL2022: श्रेयस अय्यर को केकेआर ने बनाया अपना नया कप्तान

नयी दिल्ली।श्रेयस अय्यर को केकेआर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए अपना नया कप्तान बनाया है।  नाइट राइडर्स के सीईओ ने कहा, ”हम सबसे पहले आईपीएल नीलामी में श्रेयस के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाने और टीम केकेआर का नेतृत्व करने का अवसर पाकर खुश हैं।

उन्होंने उच्चतम स्तर पर एक गुणवत्ता पूर्ण बल्लेबाज के रूप में सभी को प्रभावित किया है और हमें विश्वास है कि वह टीम केकेआर के नेतृत्वकर्ता के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।’

पिछले सप्ताहांत की नीलामी में अय्यर को केकेआर ने  12.25 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया था। अय्यर को बतौर कप्तान आईपीएल में काफी सफलता मिली है।  उन्होंने पिछले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के ख़लिाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान कंधे की चोट से पहले 2018 से 2021 तक कैपिटल्स का नेतृत्व किया था, लेकिन चोट के कारण वह आईपीएल 2021 से बाहर हो गए।

भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल को मई में स्थगित कर दिया गया था, और जब अय्यर ने संयुक्त अरब अमीरात में दूसरे चरण के लिए टीम में वापसी की तो कैपिटल्स के प्रबंधन ने ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में जारी रखने का फैसला किया। जिन्होंने मई में अय्यर से पदभार संभाला था।

अय्यर ने कहा, केकेआर जैसी प्रतिष्ठित टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आईपीएल एक टूर्नामेंट के रूप में विभिन्न देशों और संस्कृतियों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाता है और मैं बहुत प्रतिभाशाली व्यक्तियों के इस महान समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

अय्यर टीम प्रबंधन में मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के साथ जुड़ेंगे। मैकुलम ने कहा, ”मैं श्रेयस अय्यर के रूप में भारत के सबसे उज्ज्वल भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं में से एक को केकेआर की बागडोर संभालते देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैंने श्रेयस के खेल और उनकी कप्तानी के कौशल का दूर से ही लुत्फ उठाया है।

केकेआर में हम जिस तरह की सफलता और खेल चाहते हैं, उसे आगे बढ़ाने के लिए अब मैं बारीकी से उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’अय्यर ने कहा कि जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है, तो कोलकाता और ईडन गार्डन का इतिहास बेहद समृद्ध रहा है।

Leave a Reply