हरीश रावत रामनगर और मोहित उनियाल डोईवाला से लड़ेंगे चुनाव

नयी दिल्ली/ देहरादून। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिये अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। 6 सीटों पर अभी फैसला नहीं हुआ है। जिन 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गयी है उनमें रामनगर से खुद चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत और लैंसडौन से अनुकृति गुसाई को मैदान में उतारा गया है।

रामनगर सीट को लेकर हरीश रावत और उनके राजनीतिक शिष्य रहे रणजीत रावत के बीच महाभारत की संभावना प्रबल हो गयी है। रणजीत इस सीट पर अड़े हुये थे लेकिन हरीश रावत इसे छोड़ने का तैयार नहीं थे। ऐसी भी चर्चा है कि रणजीत निर्दलीय के रूप में हरीश के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। इस बार पार्टी ने 3 और महिलाओं को टिकट देकर भाजपा से बराबरी कर ली है। 2 टिकट यूथ कोटे से भी दिये गये हैं। सूर्यकान्त धसमाना को कैंट सीट से टिकट मिल गया है।

महिलाओं और युवाओं को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश दूसरी लिस्ट में की गई है जिसके चलते कुछ सीटों पर उलटफेर भी दिखाई दे रहा है। लालकुआं में हरीशचन्द्र दुर्गापाल की बजाय संध्या डालाकोटी की महिला कोटे से टिकट दिया गया है।

ज्वालापुर से बरखा रानी और लैंसडौन से हरक सिंह रावत की पुत्रबधू अनुकृति गुंसाई को टिकट देने के बाद अब तक कांग्रेस ने छह महिलाओं को टिकट दिया है। डोईवाला से मोहित उनियाल और ऋषिकेश से जयेन्द्र रमोला को यूथ कोटे से उतारा गया है। कालाढूंगी में डॉ महेन्द्र पाल को टिकट दे दिया गया है। देहरादून कैंट से भी सूर्यकांत धस्माना पर फिर भरोसा जताया गया है।

रामनगर से हरीश रावत के मैदान में उतरने के बाद रणजीत रावत को सल्ट शिफ्ट होने का ऑफर दिया गया है लेकिन उनकी ना से स्थिति पेचीदा हो गई है। इसीलिए सल्ट को भी पेंडिंग में रखा गया है।

हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत टिकट मांग रही लेकिन एक परिवार एक टिकट आड़े आ रहा। जबकि चौबट्टाखाल को लेकर भी फैसला नहीं हो पाया है कि सतपाल महाराज के सामने कौन लाया जाए। हरक रेडी हैं लेकिन पार्टी तैयार नहीं है। नरेन्द्र नगर सीट ओम गोपाल रावत की ज्वाइनिंग तक रोकी गई है। पेंडिंग सीटों पर फैसला एक दो दिन में होने की संभावना है।

दूसरी सूची में उम्मीदवारों के नाम-

डोईवाला-मोहित उनियाल शर्मा
कैंट- सूर्यकांत धस्माना
ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला
ज्वालापुर- बरखा रानी
झबरेड़ा-वीरेंद्र जाती
खानपुर-सुभाष चौधरी
लक्सर-अंतरिक्ष सैनी
रामनगर-हरीश रावत
लालकुआं-संध्या डालाकोटी
कालाढूंगी-डॉ० महेंद्र पाल
लैंसडौन- अनुकृति गुसाईं

Leave a Reply