यूपी विधानसभा चुनाव : सपा में गये दारा सिंह चौहान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले योगी मंत्रिमंडल से बुधवार को वन मंत्री दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौहान का सपा में स्वागत किया है।

हालांकि दारा सिंह ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद स्पष्ट किया है कि फिलहाल उन्होंने किसी दल की सदस्यता ग्रहण नहीं की है। जल्द ही वह अपने समर्थकों के साथ विचार विमर्श कर आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे।

इस बीच अखिलेश ने दारा सिंह के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुये उनका सपा में स्वागत कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सामाजिक न्याय के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहान का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जायेंगे। भेदभाव मिटायेंगे! ये हमारा समेकित संकल्प है।

सबको सम्मान, सबको स्थान। इस दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी दारा सिंह को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुराध किया है। उन्होंने कहा,परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है।

जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नाव पर सवार होने से नुकसान उनका ही होगा। बड़े भाई दारा सिंह आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये।

गौरतलब है कि मंगलवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफे के सिलसिले की शुरुआत करते हुये श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अगले ही दिन दारा सिंह ने भी योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply