देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम, 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे मोदी

नयी दिल्ली। देश में वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर एक नई समस्या सामने आ गई है। जिस रफ्तार से वैक्सीन की पहली खुराक लगाई गई वैक्सीन की दूसरी खुराक में वह रफ्तार कहीं गायब से हो गई।अब इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन नवंबर को कम टीकाकरण कवरेज वाले 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (Pmo) ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। पीएमओ ने कहा है बैठक में उन जिलों को शामिल किया गया है, जिनमें पहली और दूसरी खुराक का आकंड़ा 50 प्रतिशत से कम दर्ज किया गया है।

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय राज्यों के 40 से अधिक ऐसे जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे, जहां टीकाकरण कराने वाले लोगों की संख्या कम आंकी गई है।

इस आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, इन राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल रहेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश भर में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 106.14 करोड़ की आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

Leave a Reply