डिकल कालेज में एक महिला सहायक समेत बीस विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव

एक सप्ताह के लिए कक्षाएं रद्द, पहली सितंबर की परीक्षा भी निरस्त, आने जाने पर पाबंदी

हल्द्वानी । हल्द्वानी में कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ने से प्रशासन एवं आम लोगों के माथे पर बल पड़ने लगा है। प्रशासन ने सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज को माइक्रों कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। कालेज में एक महिला सहायक के साथ ही सात और छात्र छात्राएं पॉजिटिव मिले हैं। अब एमबीबीएस के पॉजिटिव विद्यार्थियों की संख्या उन्नीस पार हो गई है। कालेज प्रशासन ने एक सप्ताह के लिए कक्षाएं निरस्त कर दी हैं और पहली सितंबर को एमबीबीएस तृतीय साल की परीक्षा भी रद्द कर दी है।
इस बात की पुष्टि प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने की है। उन्होंने बताया कि कोरोना की रफ्तार बढ़ने के कारण प्रथम से लेकर पंचम वर्ष तक की एमबीबीएस छात्रों की सभी कक्षाएं एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी हैं। द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं, वार्ड ब्वाय, पर्यावरण मित्रों और अटेंडेंट की जांच कराने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने बताया कि अभी तक एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कुल 19 छात्र-छात्राएं पॉजिटिव आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को 107 के नमूने जांच के लिए भेजे गए और सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इससे पहले लिए गए 9६ के सैंपलों में से सात और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लाइब्रेरी को भी तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। एक सितंबर को एमबीबीएस तृतीय वर्ष की होने वाली आंतरिक परीक्षा भी रद्द कर दी है।
डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि मेडिकल कालेज में बीस लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने मेडिकल कॉलेज के छात्रावास एक और दो को माइक्रो कंटेनमेंट बना दिया है। यहां अगले आदेश तक किसी भी व्यक्ति के बाहर जाने एवं अंदर आने पर रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि अभी सभी विद्यार्थियों की हालत स्थिर होने की सूचना है। प्राचार्य ने कहा कि कालेज प्रशासन सतर्कता के अधिकतम उपाय लागू कर रहा है।

Leave a Reply