भाजपा सरकार में उपभोक्ताओं से खुली लूट: कोठियाल

उपभोक्ताओं को बिजली के गलत बिल भेजे जाने से सरकार पर साधा निशाना

देहरादून । उपभोक्ताओं को गलत बिजली बिल भेजे जाने पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल ने सरकार पर निशाना साधा है। कहा कि बिजली के नाम पर उपभोक्ताओं से खुली लूट की जा रही है। यही नहीं पोस्टर विवाद को लेकर भी उन्होंने भाजपा पर द्वेष भाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है। कहा कि इस मामले में आप कार्यकर्ताओं को जेल भेजने के बजाय मुझे जेल भेजा जाए और मैं जमानत भी नहीं लूंगा।
बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कर्नल कोठियाल ने कहा कि उपभोक्ता पिछले लंबे समय से शिकायत करते आ रहे हैं कि उन्हें विद्युत विभाग द्वारा गलत बिल भेजे जा रहे हैं। उपभोक्ताओं से जबरदस्ती इन बिलों की वसूली भी की जा रही है। कहा कि सरकार ने मानसून सत्र के दौरान सदन में खुद इस बात को माना है कि 65 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को बिना रीडिंग लिए फर्जी बिल भेजे गए थे। आप नेता ने कहा कि ये आंकड़ा इससे भी कई ज्यादा है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में आमजन से खुली लूट की जा रही है। उन्होंने कहा कि अपनी फजीहत होती देख कर सरकार ने आनन-फानन में बिजली रीडिंग लेने वाली एजेंसी पर 18 लाख 77 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। जबकि विद्युत विभाग के अधिकारी  लोगों को बिल ठीक होने का आश्वासन कई बार दे चुके हैं।
एक ओर अधिकारी लोगों को झूठे आश्वासन दे रहे हैं, दूसरी ओर गरीब जनता का शोषण किया जा रहा है। कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा क्षेत्र से लेकर पूरे प्रदेश में ऐसे कई मामले हैं जहां किसी परिवार में तीन या चार बल्ब जलने जलने पर 10 हजार से 83 हजार रुपये तक का बिल भेजा गया है। रुडक़ी में एक किसान की गौशाला का बिजली बिल पांच लाख भेजा गया। ऋषिकेश में भी एक दुकानदार को एक माह का बिल 20 करोड़ भेज दिया गया। कहा कि आप की सरकार बनते ही हर परिवार को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। उपभोक्ताओं के पुराने गलत बिलों को निरस्त कर दिया जाएगा।

Leave a Reply