सडक़ के लिए 12 अगस्त से धरना देंगे पाटुली में ग्रामीण

11 वर्षाे से ग्रामीण सडक़ की कर रहे हैं मांग

रुद्रप्रयाग। पाटुलीधार तोक से सुमाड़ी- सेमा लडिय़ासू, विराणगांव जाखाल मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने 12 अगस्त से धरना प्रदर्शन और क्रमिक अनशन की चेतावनी दी है। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में क्षेत्रीय लोगों ने कहा बीते 11 वर्षों से ग्रामीण सडक़ की मांग कर रहे हैं, मगर उनकी मांग पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष रमेश नौटियाल के नेतृत्व में जिलाधिकारी को मिले ग्रामीणों ने कहा कि इस मोटर मार्ग पर ग्रामीणों का किसी भी तरह से कोई भी विवाद नहीं है किंतु लोक निर्माण विभाग और वन विभाग के आपसी तालमेल न होने के कारण लोगों को सडक़ सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने 31 जुलाई को जिलाधिकारी को पत्र देकर भी इस बात की जानकारी दी थी कि शीघ्र निर्माण कार्य नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे, बावजूद इस मांग लोनिवि और वन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि जिला प्रशासन द्वारा भी इस मामले पर कोई सकारात्मक प्रयास नहीं किए गए।
उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय जनता पाटुली गांव के ऊपर टिहरी घनसाली मोटर मार्ग पर 12 अगस्त से धरना प्रदर्शन, क्रमिक अनशन और चक्का जाम करने को बाध्य होगी। यदि किसी प्रकार से जनता पर फर्जी मुकदमा दायर किया जाता है तो इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी भी शासन प्रशासन की होगी। क्षेत्रीय जनता भी सरकार के खिलाफ न्यायालय में जाने को मजबूर हो जाएगी। कहा कि बीते 11 साल से ग्रामीण सडक़ की मांग कर रहे हैं, मगर उनकी मांग को अनसूना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी मांग को लेकर ग्रामीण 12 अगस्त से शांतिपूर्ण धरना, प्रदर्शन करते रहेंगे। इधर, ग्रामीणों ने रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी को भी इस पत्र की प्रतिलिपि भेजी है। ताकि वह अपने स्तर से कार्रवाई की गई। ज्ञापन देने वालों में भाजपा सान मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष रमेश नौटियाल, आशा सिंह, मगनानंद सेमवाल, परमानंद गौड़, राजेंद्र पंवार सरपंच, कुंवर लाल, विक्रम सिंह, मनोहर लाल, आयुष, दीपक थपलियाल आदि शामिल थे।

Leave a Reply