बिहार : नेपाल बॉर्डर पर कई ड्रोन बरामद,एक तस्कर भी गिरफ्तार

पटना : मधुबनी के नेपाल बॉर्डर पर कई ड्रोन बरामद हुआ है। सीमा सुरक्षा बल ने यह ड्रोन कैमरे बरामद किए जो नेपाल से भारत तस्करी करके लाए जा रहे थे। गुप्त सूचना के बाद से यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों के मुताबिक मधुबनी के हरलाखी इंडो-नेपाल बॉर्डर पर 11 ड्रोन कैमरे के साथ एक तस्कर को एसएसबी ने गिरफ्तार किया है। हरलाखी प्रखंड के बॉर्डर पर तैनात एस एस बी के गंगौर 48 वी बटालियन के कैंप के जवानों ने ड्रोन कैमरा चोरी छुपे लाने का खुलासा किया है।
एसएसबी ने एक कार की तलाशी के दौरान कैंप के सामने यह करवाई की है। गिरफ्तार आरोपी हरलाखी थाना के पिपरौंन गांव निवासी विनय कुमार बताया जाता है।
जब्त ड्रोन कैमरे और कार के साथ धंधेबाज को हरलाखी पुलिस के हवाले किया गया है । एसएसबी के कमांडेंट शंकर सिंह ने बताया कि एसएसबी गंगौर कैंप के जवानों ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद यह गिरफ्तारी की है ।
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने दिधिया से गाड़ी में सभी 11 ड्रोन कैमरे लेकर साहरघाट पहुचाने जाने की जानकारी दी है। उन्होंने दो अन्य फरार आरोपी का नाम भी बताया है।
एसएसबी अधिकारी गहराई से मामले की जांच पड़ताल कर रहे है। आरोपी ने बताया की वह छह सौ रुपये में साहरघाट में यह ड्रोन पहुचाने का जिम्मा लिया था । कमांडेंट ने बताया कि गंगौर कंपनी इंचार्ज सहायक कमांडेंट यदुवीर सिंह के नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की है।
मालूम हो कि पंजाब के क्षेत्र में भी सीमा से लगे इलाके में ड्रोन कैमरे से जासूसी करने का बड़ा मामला पकड़ में आया था। इसके बाद से विभिन्न राज्यों की पुलिस को गृह मंत्रालय ने सचेत कर दिया था। बिहार में इसके पूर्व भी लगभग एक दर्जन ड्रोन कैमरे को बॉर्डर पर पकड़ा गया था ।

Leave a Reply