समस्याओं को लेकर सतपाल महाराज से मिले भाजपा वरिष्ठ नेता जगमोहन रावत

देहरादून। पयर्टन मंत्री सतपाल महाराज के कैंप कार्यालय में पुष्प गुच्छ के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला संयोजक जगमोहन सिंह रावत एवं विकास खण्ड डुण्डा के युवा ऊर्जावान प्रमुख शैलेंद्र सिंह तथा विकास खण्ड भटवाडी की प्रमुख विनीता रावत ने भेंट की और गंगोत्री विधानसभा की मूलभूत समस्याओं के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की जिसमें गंगोत्री विधानसभा के विभिन्न बुग्यालों को पयर्टन के रूप में विकसित किया जाए।

साथ ही उनसे लगे हुए गाँवों को पयर्टन मास्टर प्लान के तहत होम-स्टे में प्राथमिकता दी जाए और जिसमें पयर्टन विभाग ग्रामिणो के साथ बैठकर होम-स्टे के तहत जानकारियां बताये और पयर्टन के तहत सभी पयर्टन क्षेत्रों को ट्रैकिंग टेक्शन योजना का लाभ दिया जाय और पीडब्ल्यूडी के अन्तर्गत क्षेत्र की विभिन्न मोटर मार्गो का डामरिकरण एवं चौड़ीकरण और अधूरे पड़े मार्गो को तुरंत कार्य शुरू किये जाये ताकि ग्रामिणों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

इसके अलावा सिचाई विभाग के अन्तर्गत हो रहे गंगोत्री विधानसभा के विभिन्न गाँवों में सिचाई नहर एवं सुरक्षात्मक कार्यो का आकलन करे जल्दी से प्लान तैयार किये जाये जिस पर मंत्री महाराज द्वारा आवश्यक कार्यवाही के लिए अग्रिम आदेशों के लिए निर्देशित किया गया।

Leave a Reply