अमित शाह ने किया रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण

गांधीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद और गांधीनगर को जोड़ने वाले सरखेज-गांधीनगर हाईवे (एसजी हाईवे) पर बने दो फ्लाइओवर और एक अन्य एक रेलवे ओवरब्रिज का आज लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। इन फ्लाइओवर के बनने से इस महत्वपूर्ण मार्ग पर यातायात की रफ्तार बढ़ेगी और आवागमन सुगम होगा।

सरखेज-गांधीनगर हाईवे और औडा रिंग रोड के जंक्शन पर निर्मित वैष्णोदेवी फ्लाइओवर 18 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है जबकि खोड़यिार कंटेनर यार्ड के पास बना फ्लाइओवर 17 करोड़ रुपए के खर्च से तैयार निर्मित हुआ है। सर्विस रोड और स्ट्रीट लाइट सहित अन्य सुविधाओं वाले ये दोनों फ्लाइओवर क्रमश: 1195 और 794 मीटर लंबे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र के तहत ही आने वाले कलोल तहसील के पानसर-छत्राल रोड पर 34.92 करोड़ रुपए की लागत से तैयार रेलवे ओवरब्रिज का भी लोकार्पण किया। गांधीनगर जिले के पानसर-छत्राल के निकट अहमदाबाद से दिल्ली तक समर्पित माल ढुलाई गलियारा योजना यां डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर योजना (डीएफसीसी) के तहत चार ट्रैक पर यात्री और मालवाहक ट्रेन चलाने की योजना है।

अभी दिन भर में 20 से 22 बार रेलवे फाटक बंद करना पड़ता है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कलोल तहसील की कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) के दो करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित कार्यालय का भी उन्होंने लोकार्पण किया।

Leave a Reply