योग करने से मानसिक सेहत पर पड़ता है पॉजिटिव प्रभावःमलाइका अरोड़ा

मुंबई। अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने कहा की कम उम्र से योग का अभ्­यास शुरू करने से बच्­चों को कई तरीके से फायदा मिल सकता है और उनकी मानसिक सेहत पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ सकता है। निकलोडियन ‘योगा से होगा’ कैम्­पेन के साथ ‘अंतरराष्­ट्रीय योग दिवस’ 2021 मना रहा है।

सर्व योग स्­टूडियो और आयुष मंत्रालय के सहयोग से इस अनूठी पहल के साथ इस कैम्­पेन को सोशल मीडिया और आन-एअर सेलिब्रेशंस के माध्­यम से आगे लाया जायेगा मलाइका अरोड़ा, को-फाउंडर, सर्व ने कहा कि, कम उम्र से योग का अभ्­यास शुरू करने से बच्­चों को कई तरीके से फायदा मिल सकता है और उनकी मानसिक सेहत पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ सकता है।

इतना ही नहीं, यह तो बच्­चों को दिया जाने वाला सबसे मजबूत उपहार है, जिसे लोग अपने बच्­चे को दे सकते हैं। मौजूदा समय में जहाबच्­चे बाहर जाकर नहीं खेल पा रहे और कार्टून की दुनिया में ही उन्­हें सुकून मिल रहा है, तो यह बेहद जरूरी है कि कार्टून्­स के प्रति उनके लगाव और प्­यार का सकारात्­मक रूप से इस्­तेमाल किया जाये। इससे लर्निंग के जरिये उनमें सेहतमंद बदलाव आयेंगे।

मलाइका अरोड़ा ने कहा, बच्­चों को मनाना बेहद मुश्किल काम होता है तो निकटून्­स शिवा और रुद्र के साथ बच्­चों का जो बॉन्­ड है इससे निश्चित तौर पर बच्­चों को योग का एक बेहतरीन सफर शुरू करने में मदद मिलेगी। नन्­हे दर्शकों को समझाने के लिये कि योग कितना कूल और मजेदार हो सकता है, ‘योगा से ही होगा’ कैम्­पेन के लिये निकलोडियन के साथ हाथ मिलाते हुये बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।

Leave a Reply