जो बाइडेन से इजरायल-फिलिस्तीन हिंसा रोकने का आह्वान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन( Joe Biden) को हॉलीवुड हस्तियों ने एक खुला पत्र लिखकर बढ़ती इजरायली ( Israel)-फिलिस्तीनी ( Palestine)हिंसा को रोकने में मदद करने का आह्वान किया है।

पत्र में कहा गया है, ”हम चाहते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में, आप एक और जान जाने से पहले गाजा और इज़रायल में तत्काल तनाव कम करने और युद्धविराम ( truce) का आह्वान करें।” यह पत्र हाई-प्रोफाइल हॉलीवुड सितारों, कलाकारों, मशहूर हस्तियों और राजनीतिक अधिवक्ताओं के गठबंधन आर्टिस्ट4सीजफायर द्वारा जारी किया गया। रविवार दोपहर तक 95 मशहूर हस्तियों ने इस खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए।

पत्र में कहा गया, ”सभी जीवन पवित्र हैं, चाहे आस्था या जातीयता कुछ भी हो।” हम फ़िलिस्तीनी और इज़रायली नागरिकों की हत्या की निंदा करते हैं।” पत्र में कहा गया, ”मानवीय सहायता को उन तक पहुंचने की अनुमति दी जानी चाहिए।” पत्र में यूनिसेफ के प्रवक्ता जेम्स एल्डर के हवाले से कहा गया ”हवाई हमलों और सभी आपूर्ति मार्गों में कटौती के बाद, गाजा में बच्चों और परिवारों के पास भोजन, पानी, बिजली, दवा और अस्पतालों तक सुरक्षित पहुंच व्यावहारिक रूप से खत्म हो गई है।” पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों को उम्मीद है कि बाइडेन को उनका पत्र तत्काल मानवीय कार्रवाई को प्रेरित करने में मदद करेगा।

Leave a Reply