देश का दूसरा जामताड़ा बना कानपुर

कानपुर। सजारी गांव निवासी रामशरण द्विवेदी ने बैंक में खाता खुलवाया। खाता खुलवाने के बाद गांव के ही एक युवक ने उनके खाते में दस हजार डलवाकर एटीएम की मांग की। एटीएम देने पर युवक ने एटीएम से छेड़छाड़ कर उनके खाते से कई बार पैसे निकाले।

मामला जानकारी में आने पर पीड़ित ने पुलिस ने शिकायत की, जांच के दौरान पता चला युवक एटीएम हैकर्स गिरोह का सक्रिय सदस्य था और अलग-अलग स्थानों पर स्थित एटीएमों से छेड़छाड़ कर घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। यह मामला तो एक बानगी मात्र है। इस तरह के न जाने कितने मुकदमें एटीएम हैकर्स के खिलाफ चकेरी व महाराजपुर थाने के साथ ही देश के कई प्रदेशों में अनगिनत मुकदमें दर्ज हैं।

चकेरी थानाक्षेत्र के कई इलाकों में करीब 300 से अधिक एटीएम हैकर्स गिरोह के सक्रिय सदस्य मौजूद है, जिस कारण चकेरी को देश का दूसरा जामताड़ा भी कहा जाता है, यहां के रहने वाले साइबर ठगों पर एक वेबसीरीज भी बन चुकी है। छोटे से जिले जामताड़ा के बाद शहर का चकेरी क्षेत्र भी साइबर ठगी व एटीएम छेड़छाड़ की वजह से दूसरा जामताड़ा बन चुका है। बीते कुछ सालों में उत्तर प्रदेश के साथ देश भर के अन्य प्रदेशों में चकेरी के कई युवक एटीएम लूट व एटीएम छेड़छाड़ के मामले में पकड़े जा चुकें है।

Leave a Reply