टीएमसी ने  20 नेताओं को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में इस साल संभावित पंचायत चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने  अपने 20 नेताओं को राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया।

पार्टी ने कोलकाता में जारी एक विज्ञप्ति में राज्य प्रवक्ताओं की 40 सदस्यीय समिति बनाने की भी घोषणा की, जो बयान जारी करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर पार्टी का रुख रखेंगे। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की सूची में वरिष्ठ नेता सुखेंदु शेखर रॉय, सुष्मिता देव, डेरेक ओ ब्रायन, महुआ मोइत्रा और साकेत गोखले का नाम शामिल है।

राज्य इकाई के प्रवक्ताओं की सूची में मंत्री बिरबाहा हांसदा, मानस भुइयां और पार्थ भौमिक को जगह दी गई है। वहीं, कुणाल घोष, जय प्रकाश मजूमदार और शांतनु सेन को राज्य प्रवक्ता के पद पर बरकरार रखा गया है।

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि नए प्रवक्ताओं की सूची भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस द्वारा कर्मचारी चयन आयोग घोटाला और मवेशी तस्करी जैसे मामलों पर किए जा रहे ‘दुष्प्रचार’ का मुकाबला करने के लिए है। उन्होंने कहा, ‘‘जनता हमारे साथ है।

उनकी निष्ठा ममता बनर्जी नीत सरकार की जन कल्याणकारी पहलों के प्रति है और आगामी पंचायत चुनाव में यह बात साबित होगी, लेकिन हमें अपने प्रयास और प्रतिबद्धता को जनता को बताने की आवश्यकता है।

Leave a Reply