हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को कार्यकर्ता बनाये सफल

टोेंक। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि हमें कांग्रेस पार्टी की रीति-नीति को जन-जन तक पहुंचाना है। पायलट जयपुर के चाकसू एवं टोंक के दौरे पर रहें जहां राजकीय कन्या महाविद्यालय चाकसू का शिलान्यास एवं वीरा हॉस्पीटल, टोंक का लोकापर्ण किया। बनास नदी पर निर्मित हो रहे धोली-कण्डीला -कलमण्डा- नानेर- जंवाली-गहलोद पर हाई लेवल ब्रिज निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा सर्किट हाउस, टोंक में जिला प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर प्रगतिरत विकास कार्यों की समीक्षा भी की।

पायलट ने कहा कि 10 महीने बाद प्रदेश में विधानसभा के चुनाव है। उन्होंने कहा ” गत दिनों मैं प्रदेश के अलग-अलग जिलों में गया। किसान सम्मेलनों के माध्यम से किसानों की समस्याओं को उठाया। जनता की आवाज सुनकर उसके अनुरूप कार्य करना हमारा ध्येय होना चाहिए। 26 जनवरी से कांग्रेस पार्टी पूरे देश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है। इसे हमें सफल बनाना है। देश में भाजपा के शासनकाल में महंगाई व बेरोजगारी लगातार बढ रही है। छोटे उद्योग धन्धें ठप्प हो गये है।

आज देश में जो द्वेष का माहौल बना दिया गया है, बहुत ही चिन्ताजनक है। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को गांव-ढाणी में घर-घर तक पहुंचाकर आपसी प्रेम एवं भाईचारे का माहौल बनाना है। चाकसू में राजकीय कन्या महाविद्यालय के शिलान्यास के अवसर पर उपस्थित महिलाओं, बालिकाओं एवं ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए श्री पायलट ने कहा ” विधायक एवं सांसद कोष की राशि जो शिक्षा क्षेत्र के लिए आवंटित की जाती है, मेरा मानना है कि वह एक प्रकार का निवेश होता है।

पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शैक्षणिक मौहल मिले, बेहतर सुविधाएं मिले तो अच्छी शिक्षा प्राप्त कर वे अपने भविष्य को सुनहरा बना सकते हैं। हमें सदैव भविष्य की ओर देखना चाहिए। सबको विश्वास में लेकर, साथ लेकर आगे बढना चाहिए। हमें राजनीति, समाज में युवाओं को आगे बढने का अवसर प्रदान करना चाहिए।

Leave a Reply